Hot Posts

6/recent/ticker-posts

फ्री में उपयोग करें नॉन नॉन कॉपीराइट तस्वीरें-जाने फ्री में नॉन को में कॉपीराइट एड तस्वीरें कहां से लें-INFORMATION ABOUT Non Copyrighted Royalty Free Image Stock Website

INFORMATION ABOUT # Non Copyrighted Royalty Free Image Stock Website

रॉयल्टी फ्री इमेज स्टॉप भारत जैसे देश में जहां रोजगार के लिए संघर्ष करना पड़ता है ! वहां इंटरनेट मार्केटिंग के माध्यम से लोगों को उम्मीद से अधिक सफलताएं प्राप्त होने लगी है! इसी कारण लोगों में रॉयल्टी फ्री इमेज स्टॉक का उपयोग बढ़ने लगा है! लोग अपनी ब्लॉगिंग के लिए अपने ब्लॉग आर्टिकल्स के लिए अपनी वेबसाइट डेवलपमेंट के लिए अपने ऑनलाइन सेलिंग प्रोडक्ट के लिए अपने YouTube वीडियोस के लिए रॉयल्टी फ्री इमेज स्टॉक वेबसाइट का उपयोग अधिक से अधिक करने लगे हैं !


 फ्री में उपयोग करें नॉन नॉन कॉपीराइट तस्वीरें

 दोस्तों अधिकतर रिसर्च में यह पाया गया है कि किसी वस्तु में आकर्षण के लिए उसके चित्र की भी महत्वता होती है ! अर्थात इसे ऐसे समझते हैं ! कि अगर आपको दो पुस्तक दी जाए और एक में सिर्फ शब्द हो और दूसरी पुस्तक में शब्द के साथ तस्वीर भी हो तो सभी लोग दूसरी पुस्तक को पढ़ना अधिक पसंद करेंगे इसलिए प्रत्येक कंटेंट को आकर्षक और रोचक बनाने के लिए और दर्शकों को बार-बार यहां आने के लिए यह आवश्यक ही है ! कि आप जो भी कंटेंट तैयार कर रहे हैं बना रहे हैं उसमें आप तस्वीरों का उपयोग अधिक से अधिक करें ऐसी तस्वीरें आप अपने मोबाइल के द्वारा खुद भी खींच सकते हैं ! और ऐसी तस्वीर की क्वालिटी भी जरूरी नहीं कि अच्छी आए तो इसके लिए आप रॉयल्टी फ्री इमेज स्टॉक वेबसाइट से अपने विषय में अपने सब्जेक्ट के बारे में आवश्यकता के अनुसार फ्री में तस्वीरें डाउनलोड करके उनका उपयोग कर सकते हैं ! यह सभी तस्वीरें नॉन कॉपीराइटेड होती है यह सभी तस्वीरें आप अपने कंटेंट के लिए लीगल तौर पर उपयोग कर सकते हैं ! और वैध तरीकों से आप निश्चित होकर ऐसे कंटेंट का उपयोग अपने ब्लॉग आर्टिकल्स व अन्य प्रकार से कर सकते हैं ! क्योंकि बहुत बार जानकारी के अभाव में जानबूझकर हम किसी भी इमेज का उपयोग अपने कंटेंट में कर लेते हैं तो ऐसी कंटेंट पर कॉपीराइट स्ट्राइक आ सकती है आपके लिए परेशानियां उत्पन्न हो सकती है !

 इसलिए आप Non Copyrighted Royalty Free Image Stock Website का ही अधिक उपयोग करें बहुत से प्रोफेशनल लोग अपनी वेबसाइट में इंटरनेट एक्टिविटीज के लिए पेड़ इमेज यानी इमेज खरीद कर उनका उपयोग करते हैं  ! लेकिन हमारे देश में बहुत से इंटरनेट यूजर ज्यादातर फ्री टूल्स का उपयोग ही करते हैं ! और इनका उपयोग भी अधिक चलन में है और जब यहां फ्री में बहुत से विकल्प आपको इंटरनेट पर उपलब्ध हैं ! तो पेड़ इमेज का उपयोग लोग बहुत कम मात्रा में ही करेंगे आप भी बहुत सारी वेबसाइट के माध्यम से अपने कंटेंट क्रिएशन के लिए रॉयल्टी फ्री इमेज टॉक का उपयोग करें आपके लिए अधिक फायदेमंद होगा ! जिससे आप अपने अकाउंट के लिए अपने फेसबुक पेज के लिए और सोशल मीडिया पर रोचक पोस्ट लिखने के लिए भी आप रॉयल्टी फ्री इमेज स्टेक का उपयोग कर सकते हैं ! और अपनी आइडियाज को बेहतर बेहतर कंटेंट में रूप अंकित करने के लिए कंटेंट में निरंतर सकारात्मक परिवर्तन करें और इसके लिए आप Non Copyrighted Royalty Free Image Stock Website का उपयोग कर सकते हैं जो बहुत ही आसान है ! और इससे आप बड़ी ही आसानी से नए नए वीडियोस भी YouTube के लिए बना सकते हैं और अन्य कंटेंट भी आप क्रिएट कर सकते हैं ! इससे आपके कंटेंट का स्टैंडर्ड भी बढ़ेगा और  FOLLOWER की संख्या में जल्दी बढ़ोतरी होगी !  


एक ऐसी विषय वस्तु को ज्यादातर लोग रिजेक्ट कर देते हैं जो कॉपीराइटेड हो इसलिए आप कहीं से भी अपनी कंटेंट का मैटर ना लें और अपना खुद का यूनिक कंटेंट बनाएं क्योंकि आज इंटरनेट पर लोगों की भीड़ एक जैसे कंटेंट को नजरअंदाज कर देती है और इसी कारण से आप को इस पोस्ट के माध्यम से यही संदेश आप तक पहुंचाना है कि आप अपनी क्रिएटिविटी का सदुपयोग सही दिशा में करते हुए  Non Copyrighted Royalty Free Image Stock Website का उपयोग करें और इंटरेस्टिंग व रोचक यूनिक कंटेंट बनाएं तो आप अपनी क्रिएटिविटी में सुधार और परिवर्तन स्वयं महसूस करने लगेंगे और आपके कंटेंट का यूनिक नेम्स आपको अधिक ट्रैफिक उपलब्ध करवाएगा जो आपकी EARNING लिए भी फायदेमंद होगा और आपकी वेबसाइट और अकाउंट की पब्लिसिटी के लिए भी फायदेमंद होगा


Post Navi

Post a Comment

0 Comments