Hot Posts

6/recent/ticker-posts

Tik Tik Tik is a first Indian space science fiction film Hindi dub

Tik Tik Tik is a first Indian space science fiction film Tamil-language Hindi dub


Tik tik tik first Indian space science fiction film Hindi dub
 TikTikTik first Indian space science fiction film


Tik Tik Tik is a first Indian space science fiction film Tamil-language Hindi dub
एक asteroid चेन्नई के एन्नोर पड़ोस पर हमला करता है। जल्द ही, अंतरिक्ष वैज्ञानिकों  ने अनुमान लगाया कि 60 वर्ग किलोमीटर के अनुमानित आकार के साथ एक और asteroid छह दिनों के भीतर भारत को टक्कर देने वाला है, एक ऐसी घटना जो भयावह हो सकती है।

रॉ ने एम। वासुदेवन (जयम रवि), एक प्रशिक्षित जादूगर और भागने वाले कलाकार को भेजने का फैसला किया, साथ ही अपनी टीम और वैज्ञानिकों की एक टीम के साथ एक अंतरिक्ष केंद्र में एक मिसाइल का निहारना, जिसे वे asteroid को नष्ट करने के लिए उपयोग करने की योजना बनाते हैं यह पृथ्वी तक पहुँचता है। सेना ने वासु के निर्देशों के अनुसार, एस वेंकट (रमेश थिलक) और के। अप्पू (अर्जुनन), वासु के दो दोस्तों को भी पकड़ लिया। वासु, वेंकट और अप्पू को asteroid के बारे में सतर्क किया जाता है, और उन्हें एक चीनी अंतरिक्ष स्टेशन से एक परमाणु मिसाइल चोरी करनी होती है। मिशन एक उपग्रह रखरखाव परियोजना के रूप में प्रच्छन्न है। वासु ने एम। स्वाति (निवेथा पेथुराज) और कर्नल डी। रघुराम (विंसेंट असोकन) से मुलाकात की, जो सेना के दो अधिकारी हैं जो उनके साथ मिशन पर जा रहे हैं।

वासु, स्वाति, वेंकट, अप्पू और उनके कप्तान रघुराम अंतरिक्ष यान, ध्रुव -1 पर जाते हैं। लॉन्च से ठीक पहले, वासु के भाषण चैनल को एक अज्ञात आवाज़ में निर्देशित किया गया है, जो वासु को बताता है कि उसने अपने बेटे रवि (आरव रवि) का अपहरण कर लिया है, जो तब तक मर जाएगा जब तक वासु उसे मिसाइल नहीं देता। वासु, जो भावनात्मक रूप से अपने बेटे से जुड़ा हुआ है, सहमत है। अंतरिक्ष यान का प्रक्षेपण। उड़ान के दौरान, वासु बेहोश हो जाता है, और स्वाति और वेंकट उसे बीमार खाड़ी में ले जाते हैं। वहां, वासु उठता है और तरल हाइड्रोजन ईंधन टैंक को नियंत्रित करने वाले तार को काटने के लिए तार कक्ष में जाता है। वासु वास्तव में अज्ञात आवाज के निर्देशों के कारण बेहोश हो गया। वासु तार काट देता है, और इसके परिणामस्वरूप, ईंधन टैंक अपने ईंधन का ज्यादा हिस्सा खो देता है। इसमें केवल एक घंटे के लिए पर्याप्त ईंधन है।

ध्रुव -1 दुर्घटना-भूमि पर चंद्रमा, जहां वासु रघुराम को एक तरफ धकेलने के बाद चंद्रमा पर कदम रखने वाला पहला भारतीय आदमी बन जाता है। स्वाति और रघुराम समस्या की जांच कर रहे हैं जब वासु सुझाव देते हैं कि वे लक्ष्य अंतरिक्ष स्टेशन से ईंधन का अनुरोध करते हैं। पहली वस्तुओं में रघुराम, लेकिन स्वाति ने उसे अंतरिक्ष स्टेशन के लिए उड़ान भरने के लिए मना लिया। अंतरिक्ष स्टेशन के अंतरिक्ष यात्री उन्हें ईंधन भरने के लिए सहमत हैं। हालांकि, ध्रुव -1 डॉकिंग किए जाने के बाद वासु, स्वाति, रघुराम, वेंकट और अप्पू अंतरिक्ष स्टेशन पर जाते हैं, उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाता है। अंतरिक्ष स्टेशन के कप्तान ली वेई (आरोन अजीज) उन्हें बताते हैं कि उन्हें क्षुद्रग्रह के बारे में पता है और वे अपनी मिसाइल प्राप्त करना चाहते हैं। हालांकि, उन्होंने यह कहते हुए इसे देने से इंकार कर दिया कि वे asteroid को हड़ताल करना चाहते हैं ताकि चीन, ली के मूल देश, दक्षिणी भारत और श्रीलंका के पुनर्निर्माण के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करके अधिक शक्ति प्राप्त कर सकें। ली अपने सैनिकों को वासु और चालक दल के बाकी लोगों को छोड़ने के लिए कहता है जब केवल asteroid सुरक्षा रेखा को बायपास करता है। एक बार asteroid सुरक्षा रेखा को दरकिनार कर देता है, तो इसे मोड़ने का कोई मौका नहीं है।

इस बीच, मिशन का प्रबंधन करने वाले एक उच्च-अधिकारी, लेफ्टिनेंट जनरल रितिका (रेथिका श्रीनिवास), वासु के तारों की कटाई की निगरानी करने वाली तस्वीरों की खोज करते हैं और उन्हें संदेह है कि मिशन का प्रबंधन करने वाले किसी व्यक्ति ने उन्हें ऐसा करने के लिए उकसाया, लेकिन उन्हें यकीन नहीं है कि यह कौन है । प्रमुख के। महेन्द्रन (जयप्रकाश) को वासु को मिसाइल लाने के लिए बताने वाली अज्ञात आवाज के बारे में पता चला है ताकि वह इसे एक अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी को भेज सके।

अंतरिक्ष स्टेशन पर वापस, वासु फिर से हथकड़ी लगाए जाने से पहले सैनिकों के खिलाफ लड़ने का प्रयास करता है। सैनिक उस ब्रीफकेस को लेते हैं जिसे वह पकड़े हुए है और एक तरफ रख देता है। वेंकट, जो अटैची में छिपा हुआ था, बाहर आता है और अंतरिक्ष स्टेशन के कंप्यूटर सिस्टम में एक यूएसबी ड्राइव सम्मिलित करता है। फिर वह सैनिकों के सामने आत्मसमर्पण करता है और उसे सेल में ले जाया जाता है। वह और वासु USB ड्राइव के माध्यम से एक बग को अंतरिक्ष स्टेशन में डाउनलोड करने पर काम करते हैं। वे और चालक दल के अन्य सदस्य सीखते हैं कि मिसाइल को छिपाने वाले सेल को अनलॉक करने के लिए ली के फिंगरप्रिंट और आइरिस की आवश्यकता होती है।

यह एक प्रमुख व्यवधान का कारण बनता है क्योंकि रोशनी तीव्रता से टिमटिमाना शुरू कर देती है। इसके माध्यम से, वासु ली के फिंगरप्रिंट और आईरिस स्कैन प्राप्त करने में सक्षम है। वह परमाणु मिसाइल को छिपाने वाली सेल को अनलॉक करने के लिए उनका उपयोग करता है। क्षण भर बाद, वह वापस सेल में फेंक दिया जाता है जब एक सैनिक ली को रिपोर्ट करता है कि मिसाइल गायब है। ली चालक दल के सदस्यों को तब तक प्रताड़ित करता है जब तक वासु उसे नहीं बताता कि मिसाइल ध्रुव -1 में है।

उस बिंदु पर, वह हथकड़ी उतारता है और ध्रुव -1 की ओर भागता है। वह ली को बताने के लिए एक वॉकी-टॉकी के माध्यम से स्वाति को बताता है कि मिसाइल चीन के उद्देश्य से है। ली और सैनिक घबराने लगते हैं। उस समय, यह पता चला है कि वासु ने परमाणु मिसाइल नहीं ली थी; उन्होंने एक जादू की चाल का इस्तेमाल किया जिसमें दर्पण को शामिल किया गया, जैसे कि यह मिसाइल चली गई। वह फिर अलार्म चोरी करने, ली और उसके सैनिकों को चेतावनी देते हुए मिसाइल चोरी करने के लिए आगे बढ़ता है। स्वाति, रघुराम, अप्पू, और वेंकट सभी ध्रुव -1 से भाग जाते हैं। वासु मिसाइल चुराकर कम ऑक्सीजन टैंक के साथ ध्रुव -1 की ओर भागता है। चालक दल तब बैठ जाता है और आगे बढ़ने के लिए उड़ान भरता है। रास्ते में, एक अन्य अंतरिक्ष यान, ध्रुव -2, पृथ्वी पर लौटने से पहले ध्रुव -1 को फिर से ईंधन देगा।

महेंद्रन तब वासु को बताता है कि ध्रुव -2 को मिसाइल देने से महेंद्रन को रवि को रिहा कर दिया जाएगा। वासु धीरे-धीरे डॉक करते हुए ध्रुव -2 को मिसाइल देता है
 इस लिंक पर क्लिक करके आप यूट्यूब पर इस फिल्म को देख सकते हैं www.foxhix.com


Post Navi

Post a Comment

0 Comments