Hot Posts

6/recent/ticker-posts

"Online classified websites" पर पुरानी वस्तुओं के विज्ञापन  पोस्ट करें ,online money earn kare,

क्लासिफाइड वेबसाइट पर विज्ञापन डालने से संबंधित जानकारी

इंटरनेट आपको यह अवसर प्रदान करता है ।कि आपकी पहुंच पूरी दुनिया तक बने आज इंटरनेट के माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपनी बात व किसी वस्तु को - किसी प्रकार की सेवा को पूरी दुनिया की सामने रख सकते है ।जिससे कि आज मुनाफा कमाने के अवसर बढे  हैं। और बढ़ सकते हैं । आज विश्व भर में बहुत सारी ऐसी वेबसाइट हैं। जिन पर आप अपनी वस्तुओं को बेचने के लिए विज्ञापन फ्री में डाल सकते हैं। अब आप यह सोच रहे होंगे कि आप कौन सी चीजें या वस्तुएं ऑनलाइन बेचे ,

तो इसके लिए सबसे आसान मैं यही कहूंगा आपसे कि, आप अपने पास मौजूद पुराने एंटीक सामान को ऑनलाइन बेचे ,क्योंकि हमारे देश में बहुत से लोगों के पास पुरानी वस्तुओं का कलेक्शन बहुत मात्रा में पड़ा है । जिसे लोग किसी काम का नहीं समझते या व कबाड़ के रूप में आपके पास बेकार पड़ा है ।
भारत में आज कल पुरानी वस्तुओं में सिर्फ पुराने सिक्कों को और पुराने नोटों को बेचने की चर्चा हर कहीं पर देखी जाती है । परंतु बहुत से लोग आज भी यह नहीं जानते ,sikko के अलावा भी ऐतिहासिक धरोहर की वस्तुएं, प्रतीक चिन्ह या कोई भी ऐसी वस्तु जो बहुत पुरानी हो, जिसका कोई विशेष इतिहास रहा हो ,या ऐसी वस्तु किसी विशेष दुर्लभता को रखती हो, और ऐसे विशेषताओं से पूर्ण वस्तुएं बहुत महंगी कीमत में ऑनलाइन आज बेची जा रही हैं।
आपने पिछले दिनों समाचार पत्रों के माध्यम से पढा होगा । कि विदेशों में हमारे देश की उन वस्तुओं की बहुत ऊंची कीमत होती है। जो हमारे देश के महान हस्तियों से जुड़े हो ,जैसे कि सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी कोई ऐतिहासिक वस्तु हो या महात्मा गांधी से जुड़ी कोई ऐतिहासिक वस्तु हो या अन्य महान हस्तियों से जुड़ी कोई वस्तु हो । उसकी आपको अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बहुत ऊंची और अच्छी कीमत  मिल सकती है ।

आपने यह भी  कुछ दिनों पहले  समाचार पत्र  मैं देखा होगा कि- हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़ी कुछ पुरानी ऐतिहासिक वस्तुएं बहुत ऊंची कीमत में बेची गई थी, इसके साथ ही भारत के
विशेष प्रकार के पुराने डाक टिकट भी बहुत अधिक कीमत में बेचे जा चुके हैं। इसलिए ऐसी  वस्तुएं संग्रहित करनी चाहिए। जिनमें रेयरनेस का गुण हो

 यह वस्तुएं किसी भी प्रकार की हो सकती हैं ।जैसे पुरानी पत्थर की मूर्तियां राजा महाराजाओं के समय के ताम्रपत्र पुराने शस्त्र- तलवारे भाले इत्यादि किसी ऐतिहासिक हस्ती के वस्त्र आभूषण व पौराणिक धातुबर्तन ऐसी वस्तुएं ,आपकी आशा से अधिक कीमती हो सकती है । परंतु हमेशा आप यह सुनिश्चित कर लें । कि आपने जो वस्तु संग्रहित की है ।वह वस्तु दुर्लभ प्रकृति की है, तो ही आपको उसकी अच्छी कीमत मिलेगी और इस विषय में यह भी है , कि आपको भारत में इन वस्तुओं की खरीददार कम ही मिलेंगे ,इसीलिए सबसे अच्छा यह है । कि आप ऑनलाइन क्लासिफाइड वेबसाइट पर इस प्रकार की वस्तुओं को बेचने के लिए विज्ञापन पोस्ट करें । हो सकता है ,कि आपकी लॉटरी लग जाए ,और आपको कबाड़ लगने वाली वस्तुऐ आप को बहुत बड़ा मुनाफा करवा दे।

और जब तक आपके पास संग्रहीत , ऐसी वस्तुएं बिक नहीं जाती । तब तक आप इन्हें  अपने पास  भली प्रकार से संभाल कर रखें, क्योंकि यह आपके लिए कभी भी लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं। और अगर आपके लिए लाभदायक सिद्ध नहीं हुए ,तो आपके आने वाली पीढ़ियों के लिए तो यह अवश्य ही एक न एक दिन बहुत लाभदायक हो जाएंगे ।
Post Navi

Post a Comment

0 Comments